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Tuesday, April 7, 2020

होम डिलीवरी के लिए 30 स्टोर्स पर 20 हजार कॉल, छह हजार घरों तक ही पहुंचा पाए सामान

टोटल लॉकडाउन का पहला दिन। किराना और सब्जी की होम डिलीवरी के लिए सोमवार को अधिकृत 30 स्टोर्स पर 20 हजार से ज्यादा कॉल पहुंचे, लेकिन 6 हजार घरों तक ही सामान पहुंचाया जा सका। सबसे ज्यादा छह हजार कॉल ऑनडोर पर आए। नतीजा-उनका एप क्रैश कर गया। प्रशासन की सूची में दिए गए बेस्ट प्राइस करोंद का नंबर 0755-716445 गलत निकला, मोबाइल नंबर 8349173177 स्वीच ऑफ था। बेस्ट प्राइस कोलार का नंबर 0755716445 भी गलत निकला। बिग बाजार के मोबाइल नंबर लगातार बंद मिले। कोलार के प्रेप्टीज सर्विस के नंबर भी लगातार व्यस्त मिले। किसी स्टोर पर सामान नहीं था तो किसी पर होम डिलीवरी के लिए स्टाफ की कमी थी। बाकी को मंगलवार को सप्लाई होगा।


इस भ्रम में ज्यादा पहुंचे कॉल...

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा चार दिन के लिए टोटल लॉक डाउन घोषित करने और लगातार संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ने से आम लोगों के मन में यह भय बैठ गया कि अगले कई दिनों तक बाजार बंद रहेंगे। नतीजा उन्होंने होम डिलीवरी के लिए प्रशासन द्वारा जारी किए गए नंबर, एप और वेबसाइट पर बुकिंग के लिए झड़ी लगा दी।

झाड़ू, चिप्स, शेविंग क्रीम सेे लेकर डस्टबिन तक के ऑर्डर
स्टोर संचालकों और खाद्य विभाग के अफसरों ने कहा कि होम डिलीवरी की यह सुविधा जरूरी सामान लोगों के घरों तक पहुंचाने के लिए शुरू की गई है। लेकिन कुछ लोग झाड़ू, चीज, कोका- कोला, लिची, सेव, भेलपुरी, रसगुल्ला, सॉस ही नहीं बल्कि शेविंग क्रीम से लेकर डस्टबिन तक का ऑर्डर कर रहे हैं। अॉनलाइन बुकिंग में फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व ही हो सकता है। प्रशासन ने अपील की है कि जरूरी सामान की ही बुकिंग करें, ताकि अन्य लोगोंं तक सामान तय समय पर पहुंचा सकें।

स्टोर्स पर सिर्फ आलू- प्याज... बाकी सब्जियों का स्टॉक खत्म

रिलायंस फ्रेश पर फोन करने पर कहा गया कि सब्जियां उपलब्ध नहीं हैं। रिलायंस के सभी स्टोर्स पर केवल आलू, प्याज और लहसुन ही उपलब्ध थे। यही स्थिति बिग बास्केट, बेस्ट प्राइज, डी मार्ट और ऑनडोर की थी। रविवार से मंडी के बंद हो जाने से ज्यादातर स्टोर पर सब्जियों का स्टॉक खत्म हो गया। कुछ स्टोर्स ने किसानों से सब्जी खरीदी, लेकिन वह सुबह एक-दो घंटे में ही खत्म हो गई। रिलायंस फ्रेश के असिस्टेंट मैनेजर अनिल सितोले ने बताया कि इतनी बड़ी संख्या में एक दिन में होम डिलीवरी संभव नहीं है। शेष ग्राहकों को वे मंगलवार को सप्लाई करेंगे।

लोगों से अपील- सिर्फ जरूरी सामान ही ऑर्डर करें

प्रवीण बिरथरे, एचआर हेड ऑनडोर मेंएक दिन में 6 हजार से अधिक कॉल आए हैं। सभी को सामान पहुंच जाएंगा। स्टाफ की कमी के चलते समस्या आ रही है। आज तक एक दिन में इतने आर्डर नहीं मिले जितने सोमवार को मिले हैं।

डीके वर्मा, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया किमंडी के बंद होने से सब्जी की सप्लाई में परेशानी स्वाभाविक है। लोग किराने में भी 8-10 दिन के हिसाब से बहुत जरूरी सामान ही बुलाएं। सोमवार को 6 हजार घरों तक डिलीवरी की गई।



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साेमवार को ऐसे घर पहुंचाया गया सामान।


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